Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका खास खबर: 7 मई मतदान दिवस, उल्टी गिनती शुरू, शिवपुरी पीजी कॉलेज से होगा मतदान दलों को सामग्री वितरण, रुकने से लेकर वाहन तक की व्यवस्था चौकस

रविवार, 5 मई 2024

/ by Vipin Shukla Mama
जिला प्रशासन ने की मतदान दलों के लिए ठहरने की व्यवस्था
शिवपुरी, 4 मई 2024। आखिर लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए 7 मई मतदान दिवस आ ही गया है। इसके ठीक एक दिन पहले मतदान दलों को शासकीय पीजी कॉलेज, फिजिकल रोड शिवपुरी से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। मतदान दलों को सुबह पीजी कॉलेज पहुंचना होगा। मतदान दल में शामिल मतदानकर्मी रविवार की शाम को भी शिवपुरी पहुंच सकते हैं ताकि वह सुबह समय पर सामग्री लेने पहुंच सकें। इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा मतदान दलों की व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा गया है और लगभग 2000 से अधिक मतदानकर्मियों के लिए ठहरने की व्यवस्था की गई है।
रविवार 5 मई को मतदान दलों को रूकने के लिए शिवपुरी शहर के 22 स्थलों को चिहिंत किया गया है। इन स्थलों पर पहुंचकर निर्वाचन में नियुक्त कर्मचारी विश्राम कर सकेंगे। 
विधानसभा क्षेत्र पिछोर से आने वाले मतदान दल के महिला कर्मचारी नेताजी सुभाषचंन्द्र छात्राबास (बालक) माधव चौक शिवपुरी, विधानसभा क्षेत्र पोहरी से आने वाले मतदान दल के महिला कर्मचारियों के लिए नेताजी सुभाषचन्द्र छात्रावास (बालिका) माधव चौक शिवपुरी एवं विधानसभा क्षेत्र करैरा से आने वाले मतदान दल के महिला कर्मचारी शासकीय हाईस्कूल फिजीकल शिवपुरी में ठहर सकते हैं। 
इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र करैरा से आने वाले मतदान दल के पुरूष कर्मचारियों के लिए आई.टी.आई शिवपुरी, शास.अनु. जाति बालक छात्रा. द्वितीय विवेकानंद कालोनी शिवपुरी, शासकीय अनु. जाति कन्या छात्रा. प्रथम सोनचिरैया होटल के पास शिवपुरी, वन विद्यालय प्रशिक्षण छात्रावास शिवपुरी, विधानसभा क्षेत्र पोहरी से आने वाले मतदान दल के पुरूष कर्मचारियों के लिए जिला प्रशिक्षण केन्द्र (बी.टी.आई) शिवपुरी, सी.एम. राईज मेडीकल कॉलेज शिवपुरी, माध्यमिक विद्यालय कमलागंज शिवपुरी, रैन बसेरा पोहरी बस स्टेण्ड शिवपुरी, विधानसभा क्षेत्र कोलारस से आने वाले मतदान दल के पुरूष कर्मचारियों के लिए शासकीय उ.मा. वि. आदर्श नगर शिवपुरी, उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी, शासकीय उ.मा. वि. क्रमांक 2 शिवपुरी, शासकीय कन्या उ.मा.वि. कोर्ट रोड़ शिवपुरी, रैन बसेरा प्रायवेट बस स्टेण्ड शिवपुरी, सीडब्ल्यूएसएन शिवपुरी, विधानसभा क्षेत्र पिछोर से आने वाले मतदान दल के पुरूष कर्मचारियों के लिए शास. अनु. जा छात्रावास एटीएम के पास कमलागंज शिवपुरी, शा. अनु. जाति, (सीनियर) कन्या छात्रावास शांतिनगर शिवपुरी, शा.अनु.जाति (सीनियर) बालक छात्रावास ठकुरपुरा शिवपुरी, शा.अनु.जाति (सीनियर) कन्या छात्रावास पुरानी शिवपुरी, शा.अनु.जाति (सीनियर) बालक छात्रावास स्टेडियम के पास पुरानी शिवपुरी में ठहर सकते हैं।
मतदान दलों को सामग्री वितरण स्थल तक पहुंचने के लिए रहेगी परिवहन व्‍यवस्‍था
 लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए 7 मई को मतदान होना है। यहां शासकीय पीजी कॉलेज शिवपुरी से मतदान दलों को सामग्री वितरण किया जाएगा, जिसके लिए मतदान दल में शामिल कर्मचारी 5 मई की शाम को भी शिवपुरी पहुंच सकते हैं। मतदान दल में सभी विधानसभा क्षेत्र से ड्यूटी में लगे मतदानकर्मी सामग्री वितरण स्थल पहुंचेंगे, जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा  बसों की व्यवस्था की गई है।
जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि मतदान दलों को शासकीय पीजी कॉलेज सामग्री वितरण स्थल तक पहुंचाने के लिए तहसील कार्यालय कोलारस, बदरवास, तहसील कार्यालय करेरा, पिछोर, पोहरी, नरवर और रन्नोद पर वाहन रविवार की शाम को उपलब्ध रहेंगे। मतदानकर्मी इन तहसील कार्यालय पर पहुंचकर बस के माध्यम से सामग्री वितरण स्थल तक पहुंच सकेंगे। मतदान दलों को सामग्री वितरण में कोई समस्या ना हो। इसका पूरा ध्यान रखा गया है और परिवहन के लिए बसों की व्यवस्था की गई है। 
सभी निर्वाचन ड्यूटी में सक्रिय होकर काम करें, किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो - जिला निर्वाचन अधिकारी 
शिवपुरी  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार चौधरी ने शनिवार को निर्वाचन कार्य की समीक्षा की। लोकसभा निर्वाचन के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंप गए हैं और नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। बैठक में उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से जानकारी ली और सभी को निर्देश दिए हैं। निर्वाचन कार्य को सभी सक्रिय होकर करें और किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो।
 शासकीय पीजी कॉलेज से सामग्री का वितरण होगा। सामग्री वितरण स्थल पर सभी व्यवस्थाएं व्यवस्थित रहे। मतदान दल सामग्री लेकर अपने मतदान केंद्र पहुंचेंगे जहां मतदान केंद्र पर भी सभी व्यवस्थाएं ठीक होना चाहिए। मतदान दिवस पर कैमरा के माध्यम से जिन मतदान केंद्रों की निगरानी की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सही ढंग से मॉनिटरिंग करें और यदि किसी भी मतदान केंद्र पर कोई गतिविधि नोटिस में आती है तो तत्काल बताएं। इसी प्रकार कम्युनिकेशन टीम भी सक्रिय रहे। सभी सेक्टर अधिकारियों द्वारा मतदान केंद्रों पर लगातार भ्रमण किया जाए। मतदान केंद्रों पर पेयजल और छाया की व्यवस्था की गई है क्योंकि गर्मी का समय है। जो भी जानकारी आयोग को भेजी जानी है वह समय पर भेजी जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन कार्य बहुत महत्वपूर्ण है। लापरवाही करने वालों पर लगातार कार्यवाही भी की जा रही है। अभी वाहनों में जीपीएस लगाए गए हैं, जिसकी मॉनिटरिंग की जाएगी। कई सेक्टर अधिकारियों को नोटिस भी जारी किए गए हैं इसलिए सभी ध्यान रखें किसी भी प्रकार के लापरवाही ना हो।














कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129